Menu
blogid : 9627 postid : 1012027

हमारी आने वाली फिल्म में आपका चयन हो गया है ! अपना फोटो, आई डी प्रूफ तथा आर्टिस्ट कार्ड ई मेल करें !

Roddey Films
Roddey Films
  • 7 Posts
  • 0 Comment

हमारी आने वाली फिल्म में आपका चयन हो गया है ! अपना फोटो, आई डी प्रूफ तथा आर्टिस्ट कार्ड ई मेल करें !

फिल्म या टेलीविज़न में काम करने की तमन्ना हर नव युवक, नव युवती में रहती है यहाँ तक की माँ की गोद में छोटा सा बच्चा भी माँ चाहती है की फिल्म या टेलीविज़न में दिखाई दे ! इसी चाह को पूरा करने के लिए लोग इंटरनेट पे सर्च करते हैं और फंस जाते हैं फ्रॉड फिल्म मेकर्स, कास्टिंग डायरेक्टर्स, को-ओर्डिनेटर्स के जाल में !

अक्सर फ्री सोशल वेब साइट्स पर ये फ्रॉड फ़िल्मी गोद फादर अपनी एड पब्लिश करते हैं की “आवश्यकता है मेल/फीमेल चाइल्ड आर्टिस्ट की” ईमेल करें : _____@____.com और फिल्म या टी.वी. पर दिखाई देने की इच्छा करने वाले भोले भाले लोग अपना फोटो ई मेल करते हैं और शुरू होता है फ्रॉड फ़िल्मी गॉड फादर्स का जाल !

फोटो मिलने के बाद ज़वाब आता है ई-मेल से या व्हाट्सप्प से या कॉल से की आपका सिलेक्शन हमारी आने वाली फिल्म या टी.वी. सीरियल में हो गया है कल १२ बजे से पहले अपना फोटो, आई डी प्रूफ तथा आर्टिस्ट कार्ड ई मेल करें ! आपको प्रतिदिन ४००० दिए जायेंगे, १० से १५ दिन का शूट रहेगा ! शूट मुंबई में रहेगा ! आने जाने का भाड़ा, रहने का खर्च कंपनी करेगी ! अग्ग्रिमेंट के लिए तुरंत अपना एड्रेस प्रूफ, आई डी प्रूफ तथा आर्टिस्ट कार्ड कल १२ बजे से पहले ईमेल करें !

अब समस्या उत्पन्न होती है की ये आर्टिस्ट कार्ड क्या है ? जिन्होंने फिल्म या टी.वी. में रोल देने के लिए कहा उनसे पूछताछ शुरू होती है की सर ये आर्टिस्ट कार्ड क्या है ? ज़वाब आता है “ओह हो आर्टिस्ट कार्ड नही है क्या तुम्हारे पास ? फिर तो मुश्किल है भाई !” ये कैसे बनता है सर आप मेरी मदद कर दीजिये अगर आप बनवा के दे सकते हैं तो बनवा दीजिये प्लीज !

आर्टिस्ट कार्ड के लिए मन मर्जी की रकम मांगी जाती है ३ हज़ार से ५ लाख तक ! रकम बैंक में जमा करने को बोलते हैं ! रकम बैंक में जमा होने के बाद अग्ग्रिमेंट तथा आर्टिस्ट कार्ड के बारे में पूछा जाये तो कहा जाता है कार्ड प्रोसेस में है बनने के बाद आपका अग्ग्रिमेंट तैयार किया जायेगा ! २-४ कॉल के बाद उनका नंबर ब्लैक लिस्ट में दाल दिया जाता है !

यदि हम गहराई से सोचें की क्या बिना ऑडिशन के, बिना देखे, बिना मिले कोई हमें एक्टिंग का रोल ऑफर कर रहा है क्या यह मुमकिन है ? नही ! कदापि नही ! सोचो फिल्म प्रोडूसर फिल्म में लाखो, करोड़ों रूपये लगाता है क्या वो बिना देखे, बिना ऑडिशन, बिना मिले आपको रोल दे देगा ! नही ना ! बस हम इन फ्रॉड फ़िल्मी गॉड फादर्स की चाल में फंस जाते हैं सिर्फ ये सोच कर की हम में कुछ तो है जो हम को कॉल आई है और गवां बैठते हैं अपनी सारी जमा पूंजी !

सावधान !!!
आर्टिस्ट कार्ड जो की फिल्म एसोसिएशन की सदस्यता होती है सिर्फ तभी आवश्यक है जब आप शूटिंग पर होते हैं ! आप भी अगर फिल्म या टी. वी. आर्टिस्ट हैं तो आर्टिस्ट कार्ड सिर्फ सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त एसोसिएशन से ही बनवाएं और अपनी धन राशि की पक्की रसीद अवश्य लें ! आपको यदि घर बैठे बिठाये कोई रोल ऑफर करता है तो सावधान हो जाइये उसकी मीठी मीठी बातों में ना आएं ! बाद में पछताने से पहले सावधानी बेहतर !

आपका दोस्त
अश्वनी रोड्डे
Roddey Film Productions
roddeyfilms.com

Ashwani Roddey
Ashwani Roddey

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply